ब्लॉग की Seo सेटिंग कैसे करे फुल seo टुटोरिअल/ट्रेंड 2018 हिंदी उर्दू

सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (एसईओ) ने पिछले कुछ वर्षों में नाटकीय रूप से बदल दिया है। मैं 2010 से एसईओ के बारे में पढ़ रहा हूं जब मैंने इसे पहली बार ऑनलाइन दुनिया में रखा था। हालांकि, एसईओ उद्योग में बड़े बदलाव 2011 में किए गए थे जब Google ने अपने एल्गोरिदम में पांडा अपडेट जोड़े थे, और उसके बाद, 2012 में पेंगुइन अपडेट मैं वर्तमान अद्यतन के लिए प्रासंगिक बनाने के लिए उर्दू  और हिंदी में एसईओ प्रशिक्षण अपडेट कर रहा हूं, लेकिन इसके कारण ऑनलाइन विपणन और विशेष रूप से एसईओ का गतिशील आकार, यह करना बहुत मुश्किल है। लेकिन फिर, हमें खेल में दिलचस्पी रखने और अपडेट होने के लिए सक्रिय होना चाहिए।

Search Engine optimization (SEO)  एसइऔ टुटोरिअल  हिंदी उर्दू 2018                                    

इस पोस्ट का शीर्षक स्पष्ट रूप से भ्रामक लगता है, क्योंकि जिस पाठ्यक्रम को मैं आज साझा कर रहा हूं उसे 2015 में वापस कर दिया गया था। हालांकि, जब मैंने पाठ्यक्रम को ध्यान से देखा, तो मैंने पाया कि कई व्याख्यान अभी भी शुरुआती लोगों के लिए प्रासंगिक हैं जो बुनियादी सिद्धांतों को सीखना चाहते हैं एसईओ। और इस प्रकार, मैं आज इस पाठ्यक्रम को प्रकाशित कर रहा हूं। और इसके अलावा, मैं कुछ और व्याख्यान तैयार करूंगा जो इस कोर्स को 2018 और उससे आगे के लिए आदर्श और उपयोगी बनाएंगे।

वास्तव में
, अन्य ऑनलाइन / ऑफ़लाइन गतिविधियों के कारण और लंबे समय तक, मेरे लिए (यात्रा उद्योग भी) के कारण नया ट्यूटोरियल बनाना बहुत मुश्किल है। यह लगातार 8 साल हो रहा है क्योंकि मैं लगातार ऑनलाइन काम कर रहा हूं और विशेष रूप से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं चीजों का प्रबंधन करने और फिर से चलाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। मुझे अच्छी शुभकामनाएँ दिजिएँ।


इस कोर्स में क्या है?



इस कोर्स में, आप लिंक बिल्डिंग से पेज एसईओ और ऑफ़-पेज एसईओ पर बुनियादी सिद्धांतों के साथ एसईओ की सभी मूल बातें सीखेंगे। आप कई एसईओ उपकरणों का उपयोग करना सीखेंगे। और अंत में, कुछ अतिरिक्त युक्तियां हैं जो आपको एसईओ नौकरियों को खोजने में मदद कर सकती हैं और भविष्य में एक एसईओ अनुकूलक के रूप में काम कर सकती हैं। और एसईओ यहां नहीं रुकता है, आपको इंटरनेट पर उपलब्ध अन्य स्रोतों / ट्यूटोरियल से सीखना होगा। उर्दू में वीडियो ट्यूटोरियल्स के माध्यम से उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।


नया क्या है?
इस कोर्स के अंत में, मैं निजी ब्लॉग नेटवर्क (पीबीएन) और वायरल ब्लॉगिंग जैसे नए विषयों पर कुछ अद्यतन व्याख्यान जोड़ूंगा जो आपको एसईओ और ब्लॉगिंग के साथ त्वरित और त्वरित आय के साथ शुरू करने में मदद करेंगे। पाठ्यक्रम वास्तव में एक यूट्यूब प्लेलिस्ट में है, और उर्दू / हिंदी में लगभग 100 वीडियो ट्यूटोरियल होंगे।

नोट: आने वाले दिनों में इस प्लेलिस्ट में अधिक वीडियो जोड़े जाएंगे, और यदि आपको प्लेलिस्ट पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करना याद रखें। और अगर आपके कोई प्रश्न हैं तो टिप्पणी करें।
 
Share:

0 comments:

Post a Comment